Header Ads Widget

Responsive Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिये चुनाव आयोग आज करेगा तारीखो का एलान, देखिये कब होगी वोटिंग, कब आएगा रिजल्ट ?

 Lok Sabha Chunav Date : लोक सभा चुनाव के लिए कब होगा मतदान और कब होगी वोटो की गिनती और साथ ही चुनाव के नतीजे होंगे साफ देशभर के लोगो का इंतजार खत्म करते हुए चुनाव आयोग आज शाम 3 बजे चुनाव की तारीख का  एलान करने वाला है.

लोकसभा चुनाव


नई दिल्ली . लोकसभा चुनाव के लिए कब पडेंगे वोट और होगी वोटो की गिनती और कब होंगे चुनाव के नतीजे साफ?देश के लोगो का इंतजार हुआ खत्म करते हुए चुनाव आयोग आज चुनाव की तारीख का एलान करने वाला है. लोकसभा चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा है कि लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यो मे विधानसभा चुनाव की घोषणा करने के लिये शनिवार को दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्प्रेंश आयोजित की जाएगी.
आपको यह बता दे कि मौजूदा लोक सभा का कार्यकाल 16 जून को खतम हो रहा है. ऐसे मे उससे पहले नई लोकसभा का गठन होना है वही पर ओडिशा, आंध्र प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की विधानसभाओ का कार्यकाल जून के अलग - अलग तारीखो  पर कर खतम होने वाला है. पिछली बार लोकसभा चुनाव की तारीखो की घोषणा 10 मार्च को की गई थी और 11  अप्रैल से सात चरणो मे वोट पडे थे और 23 मई को वोटो की गिनती के साथ नतीजे भी आये थे.

लोकसभा चुनाव


12 लाख पोलिंग बूथ और 9 करोड वोटर 

निर्वाचन आयोग ने पहले भी  2014 मे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए प्रेस कॉन्प्रेंश आयोजित की थी प्रेस कॉन्प्रेंश के लिए पत्रकारो को एक दिन पहले ही शाम को निमंत्रण भेजा गया था आने वाले चुनाव मे 12 लाख से ज्यादा मतदान केंद्र पर लगभग 97  करोड लोग मतदान करेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ