Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने की चर्चा,पीएम मोदी बोले, हमारे यहां बच्चे बड़े एडवांस पैदा होते है

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की उनके आवास पर मुलाकात हुई. जहां दोनो के बीच AI समेत कई अहम मुद्दों पर बात हुई.

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने चर्चा की.


लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इन विषयों में से एक प्रमुख बात चीत AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर भी हुई. प्रधान मंत्री मोदी ने बिल गेट्स से आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भूमिका पर बात की. पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि भारत में बच्चे इतने एडवांस हो गए है कि वे अपना पहला शब्द 'AI' बोलने लगे हैं. भारत में, हम ज्यादातर राज्य में मां को 'aai' कहते हैं और अब कुछ एडवांस बच्चे अपने पहले शब्द के रूप में एआई का उपयोग कर रहे है. यह एक मजाक है लेकिन aai और AI एक जैसे लगते है.

आगे पीएम मोदी ने कहा कि एआई ने देश में खुबसूरती से प्रवेश कर लिया है, यहां तक कि आम आदमी भी इसका आसानी से प्रयोग कर ले रहा है. पीएम मोदी ने कहा, जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान, मैंने लैंग्वेज इंटरप्रिटेशन के लिए एआई का प्रयोग किया. प्रधानमंत्री ने कहा, जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान, मेरे सभी ड्राइवरों ने एक एआई ऐप डाउनलोड किया जिसके जरिए उन्होंने शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आए अलग-अलग विदेशी मेहमानों के साथ बात चीत किया. 


हालंकि, पीएम मोदी ने बात चीत के दौरान AI के गलत इस्तेमाल को लेकर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि मैंने इंडस्ट्री लीडर्स से बात की है और मुझे लगता है कि एआई जनरेटेड कांटेंट्स पर वाटरमार्क होना चाहिए. ताकि यह पता चल सके कि यह कांटेंट्स AI ने बनाया है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ