Header Ads Widget

Responsive Advertisement

भारतीय सेना का बड़ा एक्शन, एनकाउंटर में LeT कमांडर बासित अहमद डार सहित 2 आतंकवादी ढेर

 भारतीय सेना को जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान भारी सफलता मिली. सुरक्षा बलो ने लश्कर-ए तैयबा के कमांडर बासित अहमद डार सहित दो आतंकियों को लंबी मुठभेड़ के बाद मार गिराया. 
सेना को मिली बड़ी कामयाबी,दो आतंकियों को किया ढेर


नई दिल्ली.भारतीय सेना को जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान भारी सफलता मिली. सुरक्षा बलो ने लश्कर-ए तैयबा के कमांडर बासित अहमद डार सहित दो आतंकियों को लंबी मुठभेड़ के बाद मार गिराया. जम्मू- कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलो और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने मंगलवार को यह बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोमवार देर रात रेडवानी गांव में घेराबंदी की थी. वहां तलाशी अभियान चलाया गया. 

अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई. फिर सेना ने भी मुहतोड़ जवाब दिया. बताया गया कि मंगलवार सुबह दोनों पक्षों के बीच गोला बारी के दौरान जिस घर में आतंकी छिपे हुए थे, उसमे आग लग गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ स्थल पर कम से कम दो शव देखे गए हैं और उन्हें निकलने का प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा, शव बरामद होने के बाद ही मार गए आतंकियों की पहचान और समूह संबद्धता का खुलासा किया जा सकता है.

कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर के पूंछ में वायुसेना के काफिले पर एक आतंकी हमला हुआ था. जिसमे सेना के एक जवान की मृत्यु हो गई थी. इसके बाद से कश्मीर के सुरनकोट और उसके आसपास इलाको में तलाशी अभियान शुरू किया गया था. सुरक्षा बलों को दो आरोपियों के पोस्टर मिले, जिसमे सूचना देने वाले को 20 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की गई थी. पुलिस और सेना ने इन पोस्टर लगाने से इंकार किया है, लेकिन मामले से वाकिफ अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों की एक उत्साही इकाई ने शुरुआत में पोस्टर लगाने का फैसला किया था, लेकिन बाद में अपने वरिष्ठों की झिझकी के बाद उन्हें हटा दिया. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ