Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अरब सागर मे नेवी ने हाईजैक जहाज से 17 लोगो को बचाया, सरैंडर को मजबूर हुए समुद्री डकैत

 भारतीय नौसेना के आइएसएन कोलकाता पिछले साल 14 दिसम्बर को पूर्व-एमवी के 17 सदस्य को समुद्री डकैतो से सफलता पुर्वक बचाया और 35 सोमाली समुद्री डकैतो को आत्मसमर्पण करने के लिए बजबूर कर दिया.


indian navy


नई दिल्ली: भारतीय नौसेना ने अपनी एक और बहदुरी की मिसाल कायम की INS कोलकाता ने शनिवार को पिछले साल 14 दिसम्बर को पूर्व- एमवी से 17 सदस्यो को बचाया और सभी सोमाली समुद्री डकैतो को आत्मसमर्पण करने के लिये मजबूर किया. इंडियन नेवी का यह ऑपरेशन 40 घंटो तक चला और सभी चालक सदस्यो को बिना किसी नुकसान के बचा लिया गय.


indian navy


नौसेना के अनुसार आइएनएस कोलकाता ने समुद्री डकैत जहाज रुएन को भारत की सीमा से लगभग 2600 किमी. रोका गया था और आइएनएस सुभद्रा, हेल आरपीए पी8आई समुद्री गश्ती जहाज और मार्कोस-प्रहार को सी-17 विमान द्वारा हवा मे गिराया. इस कार्यवाही से समुद्री लुटेरो का जहाज रुकने के लिए मजबूर हो गया. जहाज से अवैध हथियार, गोला बारुद और प्रतिबंधित सामाग्री बरामद की गई.


indian navy


इससे पहले सुबह मे, नौसेना ने कहा कि उस क्षेत्र से गुजरने वाले सभी जहाजो को रोककर सोमाली लुटेरो के मंसूबो को विफल कर दिया, नौसेना ने कहा कि पूर्व एमवी रुएन जिसे पिछले साल 14 दिसम्बर को सोमाली डकैतो द्वारा अपरहण किया गया था, उसके बारे मे बताया गया था कि उसे समुद्री डाकुओ को पकडने के लिए एक समुद्री डाकू के जहाज के रूप मे रवाना किया गया था.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ